कक्षा चौथी (प्रश्नोत्तरी)

व्याकरण भाषा को व्यवस्थित करने का कार्य करती है। व्याकरणिक इकाइयों द्वारा ही विद्यार्थियों में भाषा की अशुद्धता को समझने की शक्ति का विकास होता है ,  शुद्ध उच्चारण की शिक्षा प्रदान  होती है। व्याकरण से ही भाषा का शुद्ध प्रयोग सीखना तथा भाषा में दक्षता प्राप्त होती है।इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ८ जुलाई को कक्षा चौथी अ में व्याकरणिक इकाइयों से संबंधित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की गतिविधि करवाई गई। इस गतिविधि में सभी विद्यार्थियों ने उत्साह से भाग लिया व उन्हें खेल - खेल में  व्याकरणिक इकाइयों को सीखने - सिखाने व अपनी गलतियों को पहचानने व  सुधारने का मौका मिला ।










































Comments

Popular posts from this blog

विराम चिह्न गतिविधि

विद्यालय में पुनः स्वागत है